Mothers Day Shayari Images, Shayari photos, Mothers Day Shayari, Mothers Day Whatsapp Dp

Mothers Day Shayari Images, Shayari photos, Mothers Day Shayari, Mothers Day Whatsapp Dp

Mothers Day 2020 Images
Mothers Day 2020 Images


आज लाखों रुपये बेकार हैं
वो एक रुपये के सामने
जो माँ स्कूल जाते वक्त देती थी

ऊपर जिसका अंत नहीं
उसे आसमां कहते हैं
इस जहाँ में जिसका
अंत नहीं उसे
माँ कहते हैं

Mothers Day 2020 Images
Mothers Day 2020 Images

पूछता है जब कोई मुझसे कि
दुनिया में मुहब्बत अब बची है कहाँ ?
मुस्कुरा देता हूँ मैं
और याद आ जाती है “माँ”

Budhi Maa Ka Pyar

दवा असर ना करे
तो नजर उतारती है
माँ है जनाब
वो कहाँ हार मानती है

Mothers Day 2020 Images
Mothers Day 2020 Images

आज रोटी के पीछे भागता हूँ तो याद आता है मुझे
रोटी खिलाने के लिए माँ मेरे पीछे भागती थी


हजारों गम हों फिर भी मैं ख़ुशी से फूल जाता हूँ
जब हंसती है मेरी माँ मैं हर गम भूल जाता हूँ


ना जाने क्या था “माँ” की उस “फूँक” में
हर “चोट” ठीक हो जाया करती थी
“माँ” की हल्की सी एक “चपत” ज़मीन को
Mothers Day 2020 Images
Mothers Day 2020 Images

Maa Shayari

मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा यारों,
सुबह आँख खुली तो सर ‘माँ’ के कदमो में था..
Main raat bhar Jannat ki Sair krta rha yaro,
Subah Aankh khuli to Sar ‘Maa’ ke Kadmo mein tha..


हर पल में ख़ुशी देती है माँ,
अपनी ज़िन्दगी से जीवन देती है माँ..
भगवन क्या है माँ की पूजा करो जनाब!!!
क्योंकि भगवान को भी जनम देती है माँ..
Har Pal mein khushi deti hai Maa,
Apni Zindagi se Jeevan deti hai Maa..
Bhagwan kya hai Maa ki Pooja karo Jnab!!!
Kyaunki Bhagwan ko bhi janam deti hai Maa..

Mothers Day Dp
Mothers Day Dp
मेरी खातिर तेरा रोटी पकाना याद आता है
अपने हाथो को चूल्हे में जलाना याद आता है
वो डांट-डांट कर खाना खिलाना याद आता है
मेरे वास्ते तेरा पैसा बचाना याद आता है
कही हो जाये ना घर की मुसीबत लाल को मालूम
छुपा कर तकलीफें तेरा मुस्कुराना याद आता है
जब आये थे तुझे हम छोड़ कर परदेश मेरी माँ
मुझे वो तेरा बहुत आंसू बहाना याद आता है


कुछ लोग कहते है जन्नत से खूबसूरत कुछ भी नहीं
शायद उन्होंने कभी अपनी माँ को खुल के
मुस्कुराते हुए नहीं देखा होगा


जो मांगू वो दे दिया कर
ऐ ज़िन्दगी
तू बस
मेरी माँ की तरह बन जा

Mothers Day 2020 Images
Mothers Day 2020 Images

देखता हूँ खुद को हमेशा माँ की आँखों में,
यह वो आईना है जिसमे मैं कभी बूढ़ा नहीं होता ||
Dekhta hu khud ko hmesha Maa ki ankho mein,
yeh wo ayina hai jisme main kabhi budha nahi hota.



भरे घर में तेरी आहट मिलती नहीं अम्मा
तेरी बाहों की नरमाहट कहीं मिलती नहीं अम्मा
मैं तन पर लादे फिरता हूँ दुशाले रेशमी लेकिन
तेरी गोदी की गरमाहट कहीं मिलती नहीं अम्मा
Bhare ghar mein teri aahat milti nae amma
Teri bahon ki narmahat kahi milti nae amma
Main tan par laade firta hun dushaale reshmi lekin
Teri godi ki garmaahat kahi milti nahi amma

Mothers Day 2020 Images
Mothers Day 2020 Images

कहने को तो सब अपने है मगर, काश कोई ऐसा हो जो कहे…
के तेरे दर्द से मुझे तकलीफ होती है … ||
Kahne ko to sab apne hai magar, kaash koi aisa ho jo kahe..
ke tere Dard se mujhe takleef hoti hai.


अपने गुनाहों पर सौ परदे डाल कर,
हर शख्स कहता है ज़माना ख़राब है ||
Apne Gunaho par sau parde daal kar,
Har shakhs kehta hai zamana kharab hai.


Mothers Day Dp
Mothers Day Dp

घुटनों से रेंगते-रेंगते जब पैरों पर खड़ा हो गया
माँ तेरी ममता की छाँव में जाने कब बड़ा हो गया


सीधा साधा भोला भाला मैं ही सब से सच्चा हूँ
कितना भी हो जाऊं बड़ा माँ आज भी तेरा बच्चा हूँ


सख्त राहों में भी आसान सफ़र लगता है
ये मेरी माँ की दुआओं का असर लगता है


तेरे क़दमों में ये सारा जहां होगा एक दिन
माँ के होठों पे तबस्सुम को सजाने वाले

Mothers Day Dp
Mothers Day Dp
सबकुछ मिल जाता है दुनिया में मगर
याद रखना कि बस माँ-बाप नहीं मिलते
मुरझा कर जो गिर गए एक बार डाली से
ये ऐसे फूल हैं जो फिर नहीं खिलते


उसे है ईश्वर ने बनाया कुछ इस तरह
कि अपने दिल में किसी को भी दे दे वह जगह
बस थोड़ा सम्मान और आदर है मांगती
मेरी मां है सब कुछ जानती


वो दिन भर सबके लिए दौड़ती खटती है
जब से हुआ बीमार मेरे हिस्से का दर्द धोने लगी


उसने मुझे एक थप्पड़ मारा और खुद रोने लगी
सबको खिलाया और खुद बिना खाए सोने लगी


Mothers Day Dp
Mothers Day Dp
माँ का एक दिन नहीं होता है सदी होती है
(यह शेर उन्होंने मदर्स डे के संदर्भ में कहा था)



उम्र भर खाली यूं ही मकान हमने रहने दिया,
तुम गए तो दूसरे को कभी यहां रहने ना दिया,
मैंने कल सब चाहतों की किताबे फाड़ दी,
सिर्फ एक कागज पर लिखा मां रहने दिया।


कहीं भी चला जाऊं दिल बेचैन रहता है,
जब घर जाता हूं तो माँ के आंचल में ही सुकून मिलता है।




हर मंदिर, हर मस्जिद और हर चौखट पर माथा टेका,
दुआ तो तब कबूल हुई जब मां के पैरों में माथा टेका।

काम से घर लौट कर आया तो सपने को क्या लाए,
बस एक मां ने पूछा बेटा कुछ खाया कि नहीं।


हर गली, हर शहर, हर देश-विदेश देखा,
लेकिन मां तेरे जैसा प्यार कहीं नहीं देखा।


पैसो से सब कुछ मिलता है पर,
माँ जैसा प्यार कही नही मिलता।


Mothers Day Dp
Mothers Day Dp
कभी चाउमीन, कभी मैगी, कभी पीजा खाया लेकिन,
जब मां के हाथ की रोटी खायी तब ही पेट भर पाया।


माँ की अजमत से अच्छा जाम क्या होगा,
माँ की खिदमत से अच्छा काम क्या होगा,
खुदा ने रख दी हो जिस के कदमो में जन्नत,
सोचो उसके सर का मुकाम क्या होगा।


हजारो गम है जिन्दगी में,
फिर माँ मुस्कराती है,
तो हर गम भूल जाता हू।


माँ तेरे दूध का हक मुझसे अदा क्या होगा!
तू है नाराज ती खुश मुझसे खुदा क्या होगा!


माँ खुद भूखी होती है, मुझे खिलाती है,
खुद दुःखी होती है, मुझे चेन की नींद सुलाती है।


हर झुला झूल के देखा पर,
माँ के हाथ जैसा जादू कही नही देखा।


जो सब पर कृपा करे उसे ईश्वर कहते है,
जो ईश्वर को भी जन्म दें उसे मां कहते है।


जो शिक्षा का ज्ञान दे उसे शिक्षक कहते है,
और जो खुशियों का वरदान दे उसे मां कहते है।


भटकती हुई राहों की धूल था मैं
जब मां के चरणों को छुआ तो
चमकता हुआ सितारा बन गया।

Mothers Day Dp
Mothers Day Dp

पहाड़ो जैसे सदमे झेलती है उम्र भर लेकिन,
बस इक औलाद के सितम से माँ टूट जाती है।


मां तो वो है जो अगर खुश होकर सर पर हाथ रख दे,
तो दुश्मन तो क्या काल भी घबरा जाए।


जब नींद नहीं आती,
तब मां की लोरी याद आती है।


मां कहती नहीं लेकिन सब कुछ समझती है,
दिल की और जुबां की दोनों भाषा समझती है।



Mothers Day Dp
Mothers Day Dp
मां की दुआ को क्या नाम दूं,
उसका हाथ हो सर पर तो मुकद्दर जाग उठता है।


गिन लेती है दिन बगैर मेरे गुजारें है कितने,
भला कैसे कह दूं कि माँ अनपढ़ है मेरी।


बिन कहे आँखों में सब पढ़ लेती है,
बिन कहे जो गलती माफ़ कर दे वो माँ है।


बर्तन माज कर माँ चार बेटो को पाल लेती है,
लेकिन चार बेटो से माँ को दो वक्त की रोटी नही दी जाती।


खाली पड़ा था मकान मेरा,
जब माँ घर आयी तो घर बना।


Mothers Day Dp
Mothers Day Dp
उसकी डांट में भी प्यार नजर आता है,
माँ की याद में दुआ नजर आती है।


बिना हुनर के भी वो चार ओलाद पाल लेती है,
कैसे कह दूं कि माँ अनपढ़ है मेरी।


तन्हाई क्या होती उस माँ से पूछो,
जिसका बेटा घर लोट कर नही आया।


रब से करू दुआ बार-बार
हर जन्म मिले मुझे माँ का प्यार
खुदा कबूल करे मेरी मन्नत
फिर से देना मुझे माँ के आंचल की जन्नत।

न तेरे हिस्से आयी न मेरे हिस्से आयी,
माँ जिसके जीवन में आयी उसने जन्नत पायी।

Mothers Day Photos
Mothers Day Photos
फना करदो अपनी सारी ज़िन्दगी, अपनी ‘माँ’ के कदमो में यारो..
दुनिया में यही एक मोहब्बत है, जिसमे बेवफाई नहीं मिलती..
Fnaa kardo apni sari Zindagi apn,i Maa ke kadmo mein yaro..
Duniya mein yahi ek Mohabbat, hai jisme Bewfai nahi milti..

Mothers Day Photos
Mothers Day Photos

टिप्पणियाँ